ट्रकों में भरकर आये सैकड़ों मजदूर, सोशल डिस्टेंसिंग हुई फेल

शामली. जनपद में एक ट्रक के माध्यम से सैकड़ों प्रवासी मजदूर ट्रक में शामली पहुंचे तो वहीं भारतीय किसान यूनियन के लोगों ने उनको खाना खिला कर उच्च अधिकारियों से उनके टेस्ट करा कर सुरक्षित सरकारी सुविधा द्वारा उनके घर पहुंचाने के लिए आग्रह किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, किसान यूनियन नेता का कहना है कि सरकार द्वारा व्यवस्थाएं पूर्ण नहीं है इस महामारी में प्रत्येक व्यक्ति को दूरदराज से आने जाने वाले व्यक्ति को कम से कम दो रोटी जरूर खिलानी चाहिए सरकार की इतनी व्यवस्था होने के बाद भी प्रवासी मजदूरों के सामने वो बहुत कम नजर आ रही है।

प्रदेश की सरकार दूसरे प्रदेशों से प्रवासी मजदूरों को बुलाकर उनके घर तक पहुंचाने के लिए कितनी भी व्यवस्थाएं करें लेकिन वह कम ही नजर आ रही है। एक ओर जहां दूसरे जनपदों से सील पैक ट्रक के अंदर बंद होकर सैकड़ों मजदूर शामली पहुंचे। तो वहीं सूचना मिलते ही भारतीय किसान यूनियन के दर्जनों कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। उनको अपनी तरफ से खाना खिला कर सरकारी अधिकारियों द्वारा उनके बारे में अवगत करा कर उनके कोरोंना वायरस के टेस्ट कराएं।

फिर उन्हें सरकारी सुविधा द्वारा उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाने का बंदोबस्त कराने की बात कही एक और जहां प्रधानमंत्री ने प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री को आदेश दिए हैं तो वही प्रधानमंत्री के आदेश के बाद रेल और बस की व्यवस्था प्रदेश सरकार द्वारा की गई है।

लेकिन फिर भी दूरदराज से आने वाले प्रवासी मजदूर पैदल रिक्शा और अन्य वाहनों से जैसे तैसे जुगाड़ कर अपने घर पहुंचने की कोशिश करने हैं।उसी दौरान आज एक बड़ा ट्रक सील पैक हो कर शामली पहुंचा। जिसमे सैकड़ो से ज्यादा मजदूर थे अगर उसमे कोई भी कोरोना का मरीज हुआ तो सैकड़ों को कोरोना का शिकार बना देगा। ऐसे में प्रशासन की व्यवस्था है ठप नजर आ रही है।



source https://upuklive.com/deshvidesh/hundreds-of-workers-filled-in-trucks-social-distancing/c75722-w2887-cid580604-s10906.htm
ट्रकों में भरकर आये सैकड़ों मजदूर, सोशल डिस्टेंसिंग हुई फेल ट्रकों में भरकर आये सैकड़ों मजदूर, सोशल डिस्टेंसिंग हुई फेल Reviewed by UPUKLive Desk on 5/17/2020 01:16:00 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.