वैज्ञानिक का दावा, वैक्सीन आने से पहले ही खुद अपनी मौत मर जाएगा कोरोना

दुनिया के एक बेहद सम्मानित वैज्ञानिक ने एक चौंकाने वाला दावा किया है। उनके अनुसार, कोरोना को मारने की कोशिशों से पहले वह खुद मर जाएगा। डब्ल्यूएचओ में महत्वपूर्ण पदों पर रहे इस वैज्ञानिक ने दावा किया है कि कोरोना का पैटर्न बताता है कि यह धीरे-धीरे कमजोर होता है और यही कारण है कि विज्ञान दुनिया को दवा दे इससे पहले ही कोरोना एक स्वाभाविक मौत मर सकता है।

प्रोफेसर करोल सिकोरा, जो डब्ल्यूएचओ जैसे प्रसिद्ध विश्व संस्थान में कैंसर कार्यक्रम का नेतृत्व करते थे, अनुसंधान जगत में अच्छी तरह से जाना जाता है और उन्होंने संक्रमण के पैटर्न और कोरोना संक्रमण के प्रसार का गहन अध्ययन करने के बाद यह निष्कर्ष निकाला है।

सिकोरा ने कहा है कि वैक्सीन नहीं बनने से पहले कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया भर में युद्ध समाप्त हो सकता है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के विकास से पहले कोरोना वायरस अपने आप मिट सकता है। सिकोरा ने कहा, "कोरोना वायरस के खिलाफ हर जगह एक समान पैटर्न दिखाई देता है।

मुझे संदेह है कि हमारे अंदर अनुमान से अधिक रोग प्रतिरोधक क्षमता है। हमें इस वायरस को लगातार धीमा करना होगा लेकिन यह अपने आप बहुत कमजोर हो सकता है। यह मेरा अनुमान है कि यह संभव हो सकता है।

वैज्ञानिक का दावा, वैक्सीन आने से पहले ही खुद अपनी मौत मर जाएगा कोरोना वैज्ञानिक का दावा, वैक्सीन आने से पहले ही खुद अपनी मौत मर जाएगा कोरोना Reviewed by UPUKLive Desk on 5/20/2020 11:58:00 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.