शहर से गांवों की ओर बढ़ रहा कोराेना, बरतें सावधानी

लखनऊ। दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूरों से कोरोना वायरस का संक्रमण अब गांवों तक पहुंचने लगा है। मलिहाबाद में कल देर शाम एक व्यक्ति मे कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद गांवों मे हडकम्प मच गया।

मंगलवार को कोरेन्टाईन सेन्टर सेन्ट जोसेफ स्कूल मे भर्ती मरीज मलिहाबाद थाना क्षेत्र की चौकी रहीमाबाद के अंतर्गत आने वाले ग्राम सहिंजना निवासी प्रवासी मजदूर आयु करीब 30 वर्ष की रिर्पोट पॉजीटिव आयी है। 

यह प्रवासी मजदूर 17 मई को दिल्ली से अपने घर वापस आया था। जो अपने घर पर ही रह रहा था। खांसी, जुकाम व बुखार की दिक्कत होने पर यह प्रवासी मजदूर सोमवार को अपनी जांच कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मलिहाबाद आया था। सीएचसी पर मौजूद डॉ. राजेन्द्र कुमार ने इसकी थर्मल स्क्रीनिंग की। थर्मल स्क्रीनिंग करते ही इसका तापामान ज्यादा दिखा तो उन्होंने सर्तकता दिखाते हुये उसे तुरन्त कोरेन्टाईन कर कोरेन्टाईन सेन्टर सेन्टर जोसेफ मे भर्ती कर दिया। जहां इसकी सैम्पलिंग सोमवार को करायी गयी। जिसकी रिर्पोट बुधवार को पॉजीटिव आयी। 

पॉजीटिव की खबर सुनते ही गांव व आस-पास के गांवों के लोगों मे हडकम्प मच गया। इस सम्बन्ध मे सीएचसी अधीक्षक डॉ. अवधेश कुमार ने बताया कि इस कोरोना पॉजीटिव मरीज को लखनऊ भेजा गया है। साथ ही इसके परिवार व आसपास के लोगों को कोरेन्टाईन करने के साथ उनकी सैम्पलिंग करायी जायेगी। दूसरे शहरों से भी इसी तरह से गांवों की ओर पॉजि‍टि‍व केस बढ़ने की सूचनाएं आ रही है, इससे प्रदेश सरकार पूरी तरह से सतर्क हो गई है और लाेगों से भी सतर्कता बरतने की अपील अधि‍कारि‍यों की ओर से की गई है।  

शहर से गांवों की ओर बढ़ रहा कोराेना, बरतें सावधानी शहर से गांवों की ओर बढ़ रहा कोराेना, बरतें सावधानी Reviewed by UPUKLive Desk on 5/21/2020 11:58:00 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.