अनुसंधान संस्थान का दावा, कोरोना वायरस से बचाएगी ये चाय

नई दिल्ली। असम के जोरहाट में टोकलाई चाय अनुसंधान संस्थान का दावा है कि लाल चाय प्रतिरक्षा बढ़ाती है। इसके प्रामाणिक प्रमाण हैं।

कोविद महामारी के दौरान नियमित लाल चाय का सेवन मनुष्यों में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है। केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने भी यह बात कही है। लाल चाय में मौजूद थेफ्लाविंस को एचआईवी, हेपेटाइटिस-सी और इन्फ्लूएंजा के प्रति प्रतिरोधी दिखाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संस्थान के निदेशक, डॉ. एके बरुवा ने कहा कि ताइवान में किए गए एक अध्ययन के अनुसार, यह दूसरे वायरस के प्रतिरोध में भी प्रभावी साबित हुआ है। दुनिया का सबसे लोकप्रिय पेय होने के बावजूद, चाय से जुड़े स्वास्थ्य लाभों की अक्सर अनदेखी की गई है। विभिन्न अध्ययनों में ग्रीन टी की गुणवत्ता भी साबित हुई है। लाल चाय से निकाले गए निबंधों को सूजन, कैंसर और फ्लू से संबंधित बीमारियों में भी प्रभावी दिखाया गया है। यह हृदय रोगों की रोकथाम में भी प्रभावी पाया गया है।

अनुसंधान संस्थान का दावा, कोरोना वायरस से बचाएगी ये चाय अनुसंधान संस्थान का दावा, कोरोना वायरस से बचाएगी ये चाय Reviewed by UPUKLive Desk on 5/19/2020 01:58:00 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.