कुपवाड़ा में लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार, सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के सफाए में जुटे हैं। इसके चलते जगह-जगह सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आतंकवाद विरोधी दिवस पर सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल कुपवाड़ा में तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के सदस्य हैं। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबल ने एक जॉइंट ऑपरेशन के दौरान तीनों आतंकियों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ जारी है। इन आतंकियों के पकड़े जाने के बाद कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है। इस ऑपरेशन को सेना की 28 आरआर द्वारा सफल बनाया गया।
बता दें कि कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि सोगम इलाके के जंगल क्षेत्र में आतंकी मौजूद हैं। आनन-फानन में जवानों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान तीनों आतंकी पकड़े गए। कुछ दिन पहले इन तीनों की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुई थीं। इसके बाद से सुरक्षाबल सतर्क थे।
बता दें कि हर साल मनाया जाने वाला आतंकवाद विरोधी दिवस इस बार 21 मई को बंद कमरे में मनाया जाएगा। कोरोना महामारी के मद्देनजर इस दिवस पर सभी निवारक उपाय किए जाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय के सर्कुलर के अनुसार प्रस्तावित किया गया है कि 21 मई को सभी सरकारी कार्यालयों, सार्वजनिक उपक्रमों और अन्य सार्वजनिक संस्थानों में आतंकवाद विरोध की प्रतिज्ञा ली जा सकती है।
सर्कुलर प्रतिभागियों और आयोजकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और कोरोना महामारी के मद्देनजर सार्वजनिक सभा से बचने के लिए की हिदायत दी गई है। इसके साथ ही अधिकारियों को सलाह दी गई है कि वे अपने कमरों अथवा कार्यालयों में आतंकवाद विरोध की प्रतिज्ञा लें।
 
कुपवाड़ा में लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार, सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी कुपवाड़ा में लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार, सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी Reviewed by UPUKLive Desk on 5/21/2020 02:28:00 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.