दीया मिर्जा ने मिस इंडिया पेजेंट को किया याद

नई दिल्ली। अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी फिल्म थप्पड़ में नजर आई एक्ट्रेस दीया मिर्जा साल 2000 में मिस इंडिया पेजेंट के साथ चर्चा में आईं, लेकिन उनका कहना है कि उन्होंने कभी भी प्रतियोगिता में यकीन नहीं किया। अपनी इस उपलब्धि के दिनों को याद करते हुए दीया ने कहा, “आज भी जब बीस साल पीछे मुड़कर देखती हूं, तो सब केछ बेहद ही अवास्तविक लगता है।

यह सब जब हुआ, तो उस मेरी उम्र काफी कम थी।” एक्ट्रेस ने आगे कहा, “साल 2000 ने एक नए युग को चिन्हित किया। यह अपने साथ उम्मीद, वादें और उत्साह की भावना लेकर आई।” दिलचस्प बात यह है कि दीया ने कभी किसी सौन्दर्य प्रतियोगिता में जीत हासिल करने के बारे में नहीं सोचा था।

एक्ट्रेस ने उन दिनों को याद करते हुए कहा, “ये सब उस वक्त हुआ, जब एक मॉडलिंग एजेंट ने मुझे नोटिस किया। 16 साल की उम्र में उन्होंने मुझे एक पार्ट टाइम जॉब की पेशकश की। इसके बाद सब कुछ बहुत जल्दी हुआ - विज्ञापन, कैम्पेन, फैशन शोज, एडिटोरियल शूट। किसी एक चीज के जरिए दूसरा रास्ता खुलता गया और मिस इंडिया पेजेंट के लिए मैं हैदराबाद से चुनी गई।” 

उन्होंने आगे कहा, “यह सफर अपने साथ प्यार और उत्साह लेकर आया था, लेकिन इस राह पर उस वक्त अकेले चलना काफी कठिन रहा। एक इंसान के तौर पर, मैंने कभी भी प्रतिस्पधार् या प्रतियोगिता में यकीन नहीं किया, तो मेरे लिए यह बस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने जैसा रहा। सफर का आनंद लेते हुए अधिक से अधिक चीजों को सीखना ही मेरे लिए जरूरी रहा।”

दीया मिर्जा ने मिस इंडिया पेजेंट को किया याद दीया मिर्जा ने मिस इंडिया पेजेंट को किया याद Reviewed by UPUKLive Desk on 5/22/2020 12:28:00 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.