ऐमजॉन 50 हजार लोगों को नौकरी देगा

नई दिल्ली। कोरोना के कारण एक तरफ पूरे देश में बेरोजगारी का माहौल है। लोगों की नौकरियां जा रही हैं। ऐसे में ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन ने 50 हजार लोगों को नौकरी देने का फैसला किया है। लॉकडाउन के कारण ऑनलाइन डिमांड काफी बढ़ी है और बढ़ी डिमांड को समय पर पूरा करने के लिए उसे तत्काल लोगों की सख्त जरूरत है। नए लोगों को डिलिवरी नेटवर्क में शामिल किया जाएगा।

पूरे देश में 18 मई से लॉकडाउन चार लागू है जो 31 मई तक जारी रहेगा। लॉकडाउन के चौथे चरण में ई-कॉमर्स को ग्रीन, ऑरेंज और रेड, तीनों जोन में जरूरी और गैर-जरूरी, दोनों सामानों की डिलिवरी की इजाजत मिल गई है। इसके अलावा वे इलेक्ट्रॉनिक्स सामान की भी डिलिवरी कर सकते हैं। ऐसे में डिमांड में अचानक जबर्दस्त तेजी आई है।

कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि नए और टेंपरेरी वर्कर्स को भी उसी तरह की सुविधाएं मिलती रहेंगी जो वर्तमान में कोरोना के कारण उसके पुराने कर्मचारियों को मिल रही हैं। सभी कर्मचारियों के लिए नियम भी बराबर होंगे। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग हर किसी के लिए अनिवार्य है।

हाल ही में ऐमजॉन ने ऐमजॉन फूड के जरिए ऑनलाइन फूड डिलिवरी कारोबार में कदम रखा है। इसकी शुरुआत बेंगलुरू शहर से की गई है। कंपनी अपने कंज्यूमर से फ्री ऐंड कॉन्टैक्टलेस डिलिवरी, हाइजीन सर्टिफाइड रेस्ट्रॉन्ट्स का वादा कर रही है।
ऐमजॉन 50 हजार लोगों को नौकरी देगा ऐमजॉन 50 हजार लोगों को नौकरी देगा Reviewed by UPUKLive Desk on 5/23/2020 03:20:00 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.