मुरादाबाद में 3 और कोरोना मरीज ठीक होकर गए अपने घर


 

उबैद वारसी
मुरादाबाद।
स्वास्थ्य विभाग मुरादाबाद कोरोना के विरुद्ध जंग में निरंतर विजय की ओर बढ़ रहा है । इसी क्रम में आज तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय में बनाए गए लेवल -2 कोरोना वार्ड से तीन और स्वस्थ हुए व्यक्तियों की छुट्टी की गई ।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एमसी गर्ग ने बताया कि जनपद में अब तक 44 कोरोना रोगी स्वस्थ होकर जा चुके हैं। जिला सर्विलेंस अधिकारी डॉ दिनेश कुमार प्रेमी के अनुसार घर घर जाकर कोरोना संदिग्धों की स्क्रीनिंग कर रही 121 टीमों ने 6554 घरों में जाकर 30997 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जिसमें कोई भी कोरोना संदिग्ध नहीं पाया गया। डॉक्टर दिनेश कुमार प्रेमी ने आगे बताया कि नगर में अब तक 91007 घरों में 400897 व्यक्तियों की कोरोना स्क्रीनिंग की जा चुकी है।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर दीपक वर्मा के अनुसार इस समय एमसीएच विंग महिला चिकित्सालय में 24 ,तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय में 13, एशियन विवेकानंद हॉस्पिटल में 22 इस तरह कुल 59 कोरोला रोगियों का इलाज किया जा रहा है उन्होंने क्वारंटाइन में रखे गए व्यक्तियों के बारे में बताया कि इस समय एमआईटी में 27 , श्री सत्या हॉस्टल में 38, सेंट मैरी स्कूल कांठ में 50 व्यक्ति इस प्रकार कुल 115 व्यक्ति क्वारंटाइन रखे गये हैं उधर आज सैंपल लेने गई टीम ने कल पॉजिटिव भाई चांदनी पत्नी अंसार निवासी लाल स्कूल के संपर्क के 37 व्यक्तियों के सैंपल लिये जिसमें 9 चांदनी के परिवार के हैं तथा 28 उसके संपर्क में आए अन्य व्यक्ति हैं ।अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी  डॉक्टर जी एस मस्तुरिया के अनुसार दूसरे जनपदों से आए 32  व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई  इनमें से 29 सहारनपुर  बिजनौर से आ रहे मजदूर हैं जिनको हिंदू मॉडल स्कूल में  क्वॉरेंटाइन किया गया है तथा 3 छात्र बिलारी क्षेत्र के हैं जो मध्य प्रदेश  से आए हैं इनको बिलारी में बनाए गए क्वांटम सेंटर में रखा गया है ।
आईडीएसपी की रिपोर्ट के अनुसार जनपद में अब तक 2006 सैंपल लिए जा चुके हैं जिनमें से 108 पॉजिटिव 1621 नेगेटिव तथा 192 व्यक्तियों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है तथा 72 की रिपोर्ट अनिश्चित आयी है जिनके पुनः सैंपल लेकर भेजे जा रहे हैं ।कोरोना के विरुद्ध जंग में आज प्रमुख रूप से डॉ डॉ एस सी मिश्रा मंडलीय सर्विलेंस अधिकारी डॉ नवीन रस्तोगी डॉ शाहनवाज खान डॉक्टर संजीव बेलवाल डॉक्टर कुलजीत सिंह डॉक्टर संजीव कुमार अजीजुर रहीम अंकित शर्मा आकाश कुमार संजीव कुमार ठाकुर गौरव शर्मा रितेश कुमार पुष्पेंद्र सिंह सरताज हुसैन निहाल खान नासिर  अली सक्रिय रहे।

मुरादाबाद में 3 और कोरोना मरीज ठीक होकर गए अपने घर मुरादाबाद में 3 और कोरोना मरीज ठीक होकर गए अपने घर Reviewed by UPUKLive Desk on 5/03/2020 01:01:00 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.