15 जून से यहां खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज

नई दिल्ली। सिक्किम सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य में 15 जून से स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान खुलेंगे। राज्य के शिक्षा मंत्री कुंगा नीमा लेप्चा ने कहा कि यह निर्णय बड़ी कक्षाओं और बोर्ड परीक्षाओं के महत्व को देखते हुए लिया गया है।

बता दें कि फिलहाल सिक्किम में कोरोना का कोई मामला नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लेप्चा ने बताया कि सभी सरकारी और निजी स्कूलों में, केंद्र सरकार दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए कक्षा नौ से 12 वीं तक की कक्षाएं शुरू करेगी। हालांकि, नर्सरी से आठवीं कक्षा तक की पढ़ाई अभी शुरू नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि आठवीं तक की कक्षाएं अगले आदेश तक रद्द रहेंगी।

इसके साथ ही राज्य में ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली जारी रहेगी। लेप्चा ने कहा कि स्कूल खुल रहे हैं लेकिन दैनिक प्रार्थना सभाएं नहीं होंगी। वार्षिक परीक्षाओं को फरवरी 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, ताकि पढ़ाई पर अधिक ध्यान दिया जा सके। सभी शनिवार को स्कूल भी खुले रहेंगे।

15 जून से यहां खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज 15 जून से यहां खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज Reviewed by UPUKLive Desk on 5/23/2020 01:20:00 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.