कर्मचारियों के लिए एकता कपूर छोड़ेंगी अपनी सैलरी के 2.5 करोड़ रुपये


कोरोना वायरस की वजह से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री का सारा काम इन दिनों बंद है। इससे तमाम प्रॉडक्शन कंपनियां घाटे में जा रही हैं। माना जा रहा है कि इसका सबसे ज्यादा असर इंडस्ट्री से जुड़े डेली वेज वर्कर्स और फ्रीलांसर्स पर पड़ेगा। ऐसे में टीवी की बड़ी प्रड्यूसर एकता कपूर ने फैसला लिया है कि वह एक साल की अपनी सैलरी नहीं लेंगी।
एकता कपूर ने अपनी कंपनी के कर्मचारियों के हित में यह फैसला लिया है। अपने ऑफिशल स्टेटमेंट में एकता ने कहा, यह मेरी पहली और सबसे अहम जिम्मेदारी है कि मैं अपनी कंपनी में काम करने वाले उन तमाम फ्रीलांसर्स और दिहाड़ी कामगारों का ख्याल रखूं, जिन्हें शूटिंग न होने की वजह से काफी घाटा झेलना पड़ रहा है। इसलिए मैं अपनी एक साल की सैलरी, जो कि 2.5 करोड़ रुपये हैं, नहीं लूंगी। ताकि इस लॉकडाउन के मुश्किल समय में मेरे को-वर्कर्स को परेशानियां न उठानी पड़े। फिलहाल आगे बढऩे का सिर्फ एक ही रास्ता है और वह है एक साथ मिलकर चलना।
गौरतलब है कि एकता कपूर के प्रॉडक्शन हाउस के तहत कई टीवी शोज बनाए जाता हैं जिसमें कुमकुम भाग्य, नागिन, कुंडली, कसौटी जिंदगी की शामिल हैं। एकता कई फिल्मों को भी प्रड्यूस कर चुकी हैं जिनमें वीरे दी वेडिंग और जजमेंटल है क्या जैस फिल्में शामिल हैं।
बता दें कि एकता पहली नहीं है जो बॉलिवुड में काम करने वाले कामगारों के लिए आगे आई हैं। इससे पहले सलमान खान और शाहरुख खान जैसे स्टार्स भी फिल्म इंडस्ट्री में दिहाड़ी पर काम करने वाले लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। इसके अलावा कई बड़े बॉलिवुड स्टार्स ने भी कोरोना पीडि़तों की मदद के लिए पीएम केयर्स फंड में बढ़चढ़ कर डोनेट किया है।

कर्मचारियों के लिए एकता कपूर छोड़ेंगी अपनी सैलरी के 2.5 करोड़ रुपये कर्मचारियों के लिए एकता कपूर छोड़ेंगी अपनी सैलरी के 2.5 करोड़ रुपये Reviewed by UPUKLive Desk on 4/08/2020 09:19:00 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.