बिना डिग्री ओर लाइसेंस के दवा बेचते दबोचा


जसपुर/काशीपुर। सीएमओ के निर्देश पर तहसीलदार, ड्रग इस्पेक्टर एवं सरकारी अस्पताल के चिकित्साअधीक्षक ने एक झोलाछाप डाॅक्टर के क्लीनिक पर छापामारी कर दवायें वरामद कर दुकान सील की है। ड्रग इन्सपेक्टर ने झोला छाप डाक्टर के खिलाफ बिना लाईसेंस के दवायें बेचने, क्लीनिक चलाने के आरोप की रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस ने झोला छाप डाक्ॅटर को गिरफ्तार कर लिया है।

बुद्धवार को तहसीलदार विपिन पन्त, ड्रग इस्पेक्टर डाॅ सुधीर कुमार तथा सरकारी अस्पताल के चिकित्साधीक्षक डाॅ एचके शर्मा ने मौहल्ला चैहानान में कथित डाॅक्टर संजीव कुमार की दुकान पर छापामारी की और अंग्रेजी दवाओं का जखीरा व इन्जेक्शन बरामद किये तथा उसके क्लीनिक को सील कर दिया। चिकित्सा अधीक्षक डाॅ एचकेशर्मा ने बताया कि झोलाछाप डाॅक्टर की सीएमओ से शिकायत की थी। उनकी ओर से झोलाछाप डाॅक्टर के खिलाफ नोटिस जारी किया जायेगा। ड्रग इस्पेक्टर डाॅ सुधीर कुमार ने बताया कि झोलाछाप डाॅक्टर के पास चिकित्सा करने की कोई डिग्री नहीं थी तथा दवायें बेचने का कोई लाईसेंस नहीं था।

उनके द्वारा बिना लाईसेंस के दवायें बेचने तथा बिना किसी डिग्री के क्लीनिक चलाने, चिकित्सा करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज करायी है। कोतवाल उमेद सिंह दानू ने बताया कि झोलाछाप डाॅक्टर संजीव कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह ग्राम देवीपुरा का निवासी है। उधर, मौहल्लेवालों ने बताया कि बीते आठ वर्षो से झोला छाप डाक्टर क्लीनिक खोलकर इलाज कर रहा था। संजीव कुमार ने बताया कि उसके ग्राम में ग्राम प्रधान का चुनाव हुआ था। उसी चुनाव की रंजिश के कारण उसकी शिकायत की गयी है। 
बिना डिग्री ओर लाइसेंस के दवा बेचते दबोचा बिना डिग्री ओर लाइसेंस के दवा बेचते दबोचा Reviewed by UPUKLive Desk on 11/06/2019 08:43:00 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.