1200 साल से ढलान पर टिका है ये विशालकाय पत्थर...

हमारी पृथ्वी तमाम रहस्यों से भरी हुई है. इन्हीं में से ऐसी तमाम चीजें हैं जिनका रहस्य आजतक कोई नहीं जान पाया. ऐसा ही एक रहस्य छिपा है तमिलनाडु के महाबलिपुरम शहर के अति प्राचीन पत्थर का जो सदियों से हर किसी के लिए आश्चर्य बना हुआ है।

बताया जाता है कि ये पत्थर पिछले 1200 सालों से यहां मौजूद है. बता दें कि ये रहस्यमयी पत्थर करीब 20 फीट ऊंचा है और इसकी चौड़ाई 15 फीट है.इस पत्थर का रहस्य ये है कि ये पत्थर एक ढलान पर आश्चर्यजनक रूप से टिका हुआ है, जो न तो कभी हिलता है और ना ही कभी लुढ़कता है।

बता दें कि महाबलिपुरम आने वाले पर्यटक इस पत्थर को देखने जरूर जाते हैं. इस पत्थर का वजन 250 टन है. जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. लोग ये सोचने को मजबूर हो जाते हैं कि आखिर यह विशालकाय पत्थर इस ढलान पर टिका कैसे हैं. कुछ लोग इस पत्थर को श्रीकृष्ण के माखन की गेंद भी कहते हैं। ऐसा माना जाता है कि बाल्यावस्था में भगवान श्रीकृष्ण ने इस जगह पर थोड़ा सा माखन गिरा दिया था, जो अब एक विशाल पत्थर का रूप ले चुका है। 
1200 साल से ढलान पर टिका है ये विशालकाय पत्थर... 1200 साल से ढलान पर टिका है ये विशालकाय पत्थर... Reviewed by UPUKLive on 10:17 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.