अक्षय कुमार की सादगी देख हक्के-बक्के रह जाएंगे आप, जिंदगी पर किए बड़े बड़े खुलासे

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार जो हर फिल्म में अलग किरदार के साथ नजर आते हैं। इन दिनों अक्षय बैटल ऑफ सारागढ़ी यानि सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित फिल्म ‘केसरी’ को लेकर जबर्दस्त सुर्खियों में है। ‘केसरी’ के प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे अक्षय ने एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म की बातें तो की ही इसके अलावा अपने काम और असल जिंदगी से जुड़ी कई बातें शेयर की।
दरअसल, अक्षय से उनकी फिटनेस को लेकर और फिल्मों में कड़ी मेहनत पर सवाल पूछा गया कि वे ये सब कैसे मैनेज करते हैं। इस पर अक्षय ने ऐसा जवाब दिया कि जिसकी आप कभी उम्मीद भी नहीं कर सकते।
अक्षय ने कहा 'मैं ये सोचता हूं कि हम कोई ऐसा मेहनत वाला काम नहीं कर रहे, जिसमें बुत मेहनत लगती हो। हमारे पास एक लग्जरी वैनिटी वैन होती है, जिसमें हम आराम करते हैं, ऐ.सी चल रहा होता है। जब हमारा शॉट होता है हम जाते हैं और 2 मिनट में हमें समझाया जाता है और 10 मिनट में वो शॉट देकर हम चले जाते हैं। कैमरा मेन और डारेक्टर अपने काम में लगे रहते है। अब आप बताएं हमने इसमें मेहनत क्या की। हां कभी-कभी होता है जब बहुत गर्मी में या बहुत ठंड में शूट करना हो। लेकिन हमें इतना पैसा मिलता है कि सब भुला देता है। मैं तो ये कहूंगा कि हमसे ज्यादा मेहनत करने वाले 99 प्रतिशत से ज्यादा लोग देश में हैं। मुझे शर्म आती है ये कहने में कि हम बहुत मेहनत करते हैं। मैं अपने आपको बहुत खुशकिस्मत मानता हूं कि मैं इस लाइन में आया, एक्टर बना और 135 फिल्में कर लीं। अक्षय ने आगे ये भी कहा ' भगवान के आर्शीवाद से आपको जो मिला है उसे चुपचाप रखिए और उनका धन्यवाद करिए।
इसके अलावा अक्षय से पूछा गया कि एक किरदार से दूसरे किरदार में ढलना कितना मुश्किल होता है। इस पर भी अक्षय ने दिल को छू लेने वाला जवाब दिया। अक्षय ने कहा 'मुझे समझ नहीं आता कि बाकी के एक्टर्स कैसे कहते हैं कि उन्हें इस किरदार से निकलने में 1 महीना लगा या 20 दिन लगे। एक एक्टर होने के नाते मेरे लिए तो ये बहुत आसान है। मैंने तो जैसे आज केसरी खत्म की रात में सोया और अगली सुबह से गुड न्यूज की शूटिंग शुरु कर दी। एक्टर हूं और एक्टर का काम ही ये है।'
बता दें कि 'केसरी' एक ऐसी कहानी है, जिसे दुनिया के ऐतिहासिक पांच सबसे बड़े युद्ध की घटनाओं में दूसरा स्थान मिला है।सारागढ़ी की लड़ाई 12 सितंबर, 1897 को ब्रिटिश भारतीय सेना के सिख रेजिमेंट और अफगानियों के बीच लड़ी गई थी जिसमें ब्रिटिश भारतीय सेना के 21 सिख जवानों ने 10 हजार अफगानी सैनिकों से लोहा लिया था।
अक्षय कुमार की सादगी देख हक्के-बक्के रह जाएंगे आप, जिंदगी पर किए बड़े बड़े खुलासे अक्षय कुमार की सादगी देख हक्के-बक्के रह जाएंगे आप, जिंदगी पर किए बड़े बड़े खुलासे Reviewed by Jishan Khan on 6:57 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.