इस गुफा में घर की तरह रहने के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग

आज तक आपने भी यही सुना होगा कि सभी लोग अपनी बीमारी का इलाज कराने के लिए डॉक्टर के पास जाते हैं और तरह-तरह की दवाइया खाते हैं लेकिन हम आपको आज एक ऐसी गुफा के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपको भी हैरानी होगी. जिस गुफा के बारे में हम बात कर रहे हैं वहां पर लोग सोने के लिए और अपनी बीमारियों का इलाज कराने के लिए जाते हैं.
जी हां... इस गुफा को लेकर ऐसा माना जाता है कि इस गुफा में सोने से कई बीमारियां ठीक हो जाती हैं. जिस गुफा के बारे में हम बात कर रहे हैं वह ऑस्ट्रिया के गास्तिन में है. ऐसा कहा जाता है कि यहां सबसे पहले लोग सोने की खान की खोज में आए थे और फिर लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि इस गुफा में पाई जाने वाली गैस से बड़े से बड़ा रोग भी ठीक हो सकता है. सूत्रों की माने तो इस गुफा में रेडॉन नाम की एक गैस पाई जाती है और यह गैस कई गंभीर बीमारियों का इलाज संभव है।कर देती है.
बता दें रेडॉन गैस एक रेडियोएक्टिव गैस होती है, जो गुफा के गर्म वातावरण में कई बीमारियों पर गहरा असर दिखाती है. कई लोग इस गुफा में आकर अपना इलाज करवा चुके हैं. सूत्रों की माने तो इस गैस से अर्थराइटिस (गठिया) और पसोरिएसिस (त्वचा संबंधी रोग) जैसी बीमारियों का भी इलाज होता है. इसे यहां पर प्राकृतिक इलाज के रूप में देखा जा रहा है. हर साल यहां हजारों लोग आते हैं. बता दें इस गुफा तक लोगों को लाने के लिए ट्रेन भी चलाई जाती है. और साथ ही इस गुफा में हमेशा डॉक्टरों की मौजूदगी रहती है, जो लोगों को उनकी बीमारियों से निजात दिलाने में मदद करते हैं.
इस गुफा में घर की तरह रहने के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग इस गुफा में घर की तरह रहने के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग Reviewed by Jishan Khan on 3/21/2019 10:33:00 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.