7 नवम्बर से 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ATM में हो सकती है कैश की किल्लत

लखनऊ। बैंकों में लगातार पांच दिनों की छुट्टी होने से कारोबारियों तथा आम लोगों को दीपावली त्योहार के दौरान नगदी की कमी का सामना करना पड़ सकता है। दीपावली त्योहार के दौरान बैंक 7 नवम्बर से 11 नवम्बर तक बंद रहेंगे। नगदी के लिए एक मात्र सहारा एटीएम ही होगा। पांच दिनों की छुट्टी होने से इसका असर कारोबारियों पर भी पड़ सकता है। त्योहारी खरीद फरोख्त के चलते एटीएम भी दगा भी दे सकते हैं। 
इस बार सात नवम्बर को दीपावली, आठ को परेवा, नौ को भाई दूज, दस को दूसरा शनिवार तथा 11 नवम्बर को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में नकदी की कमी खल सकती है। हालांकि बैंकों के प्रबंधकों का कहना है कि एटीम में प्रर्याप्त धन डाला जायेगा जिससे त्योहारों के मौके पर कैश क्राइसिस नहीं होगी।
यही नहीं 13 तथा 14 नवम्बर को छठ पर्व है। नवंबर के आखिरी में 23 नवंबर को ईद-ए-मिलाद का पर्व मनाया जा सकता है। अगले दिन यानी शनिवार 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर शहीदी दिवस पर भी कई राज्यों में अवकाश रहेगा। 25 नवंबर को रविवार को बैंक में अवकाश रहेगा।
7 नवम्बर से 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ATM में हो सकती है कैश की किल्लत 7 नवम्बर से 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ATM में हो सकती है कैश की किल्लत Reviewed by Unknown on 8:27 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.