चार महीने के बच्चे के अंदर 32 सुइयां देख डॉक्टर भी हैरान

लखनऊ। लखनऊ में एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसे देखकर डाॅक्टर भी चौंक गए है। एक 4 महीने के बच्चे के शरीर से 32 सुइयां पाई गई हैं। लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के बाल शल्य चिकित्सा विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर एस एन कुरील ने बच्चे का ढाई घंटे तक ऑपरेशन कर तीन सूइयां निकालीं।

डॉक्टर कुरील ने बताया कि ये 3 सूइयां बच्चे के पेशाब के रास्ते को बंद किए हुए थीं और वहां से खून निकल रहा था और अंदर मवाद पड़ गया था। अन्य सूइयों के बारे में डॉक्टर कुरील ने कहा कि अभी बच्चे को उनसे ज्यादा खतरा या तकलीफ नहीं है लेकिन धीरे-धीरे उनको भी निकालने का प्रयास किया जाएगा। डॉक्टर का कहना है कि ये सूइयां प्लास्टिक की सिरिंज से तोड़ कर बच्चे के शरीर में डाली गई हैं।
डॉक्टर कुरील का कहना है कि अपनी तरह का ये पहला केस है जब किसी बच्चे के बदन में एक साथ इतनी बाहरी चीजें डाली गई हों। बच्चे की मां सत्याक्षी और पिता शिवेंद्र श्रीवास्तव से बातचीत के आधार पर डॉक्टर ने इसमें तंत्र-ओझा का हाथ होने से इंकार किया लेकिन परिवार के ही किसी व्यक्ति का हाथ होने की आशंका जताई।

रायबरेली के एक गांव में जन्मा जब ये बच्चा करीब ढाई महीने का था तब एक दिन मालिश करते वक्त उसकी मां के हाथ में कुछ चुभा। त्वचा के ठीक नीचे होने पर मां ने उसे खींच कर निकाल लिया। इसके बाद शिवेंद्र और सत्याक्षी बच्चे को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां एक्सरे में उसके बदन के अलग-अलग हिस्सों में सुइयां पड़ी हुई पाई गईं।
चार महीने के बच्चे के अंदर 32 सुइयां देख डॉक्टर भी हैरान चार महीने के बच्चे के अंदर 32 सुइयां देख डॉक्टर भी हैरान Reviewed by Unknown on 9/14/2018 03:06:00 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.