सिक्के जमा करके खरीदी हीरे की अंगूठी

बचपन मे दोस्तों से वादे तो बहुत करते है लेकिन निभाता कोई-कोई ही है खासकर जब वादा शादी का हो, लेकिन चीन मे एक शक्स ने 20 साल तक पाई-पाई जोड़ कर बचपन मे किए अपने अपने वादे को निभाया वादा निभाने का अंदाज इतना दिलचस्प था की उसने तरीके को अब एक मिसाल के तौर पर सहेज कर रखा जाएगा। वाक्या चीन के अनहुई प्रांत के फियांग शहर का है यहा रहने वाले “लियांग” की उम्र 30 साल है 20 साल पहेले जब लियांग 10 साल के थे तब उन्होने स्कूल मे अपनी भचपन की दोस्त से वादा किया था की मई तुमसे शादी करूंगा और सगाई मे तुम्हें हीरे की अंगूठी पहनाउगा।
स्कूल खतम होने के बाद दोनों पढ़ाई के लिए अलग अलग शहर चले गए,लड़की को तो वो वादा याद भी नहीं था लेकिन लियांग अपना वादा नहीं भूले, उस दिन से ही लियांग ने सिक्के केरूप मे पैसा जमा करना शुरू कर दिया। 20 साल तक पाई-पाई जोड़ने बाद करीब 1 लाख 23 हज़ार रूपाय(12000 युआन) जमा कर लिए। सिक्के होने की वजह  से इस रकम का वजन हो गया था करीब डेढ़ क्विंटल। लिहाजा सिक्को पहले अखबार मे लपेट कर राड्स बनाई फिर उन्हे रिक्शे मे रखकर ज्वेलरी शॉप मे पहुंचे, इनसे हीरे की अंगूठी खरीदी।
दुकान के मालिक ने जब इतने सिक्के देखे तो वह हैरान रह गया,उसने लियांग से पूछा की भाई इन्हे नोटोमे बदलकर भी तो ल सकते थे,तब लियांग ने उन्हे पूरी कहानी बताई,लियांग की कहानी जानने के बाद दुकान कामालिक इतना प्रभावित हो गया की उसने उन सिक्कों के लिए अपनी ही शॉप मे एक संग्रहजलय बनवाने का एलानकर दिया है। वहीं जब लियांग अपनी प्रेमिका के पास पाहुचा और अंगूठी के साथ अपना वादा दोहराया तो उसके आँसू छलक गए और उसने तुरंत शादी के लिए हाँ करदी।हीरे की अंगूठी के किए दी गई रकम को गिनने मे पूरे 5 घंटे का समय लगा।
सिक्के जमा करके खरीदी हीरे की अंगूठी सिक्के जमा करके खरीदी हीरे की अंगूठी Reviewed by Unknown on 9/13/2018 10:26:00 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.