दिखने में किसी 10 साल के बच्चे जैसा मासूम चेहरा, पर उम्र है 26

आपका परिचय करवाते है साउथ कोरिया के ह्योमयुंग शिन से. दिखने में भले ही ये किसी 10 साल के स्कूली बच्चे जैसे है लेकिन इनकी असल उम्र 26 साल है. 'पीटर पैन' नाम से पहचाने जाने वाले ह्योमयुंग जब वीकेंड्स पर नाइट क्लब्स में एक के बाद एक बियर चढ़ाते है तो उनके आसपास के लोगों की आंखें फटी की फटी रह जाती है. ह्योमयुंग रेयर 'हाइलैंडर सिंड्रोम' (Highlander Syndrome) की समस्या से ग्रस्त है. इसकी वजह से उनका शारीरिक और मानसिक विकास नहीं हो पाया है.
उनकी मासूम सूरत और मधुर आवाज़ के कारण लोग उन्हें बच्चा समझते हैं. इसलिए अपनी सही उम्र बताने के लिए उन्हें अपना आईकार्ड दिखाने की जरुरत पड़ती है, ताकि पता चल सके कि उन्होंने 1989 में जन्म लिया था. एक स्थानीय टीवी चैनल ने उनके जीवन और रहन सहन पर एक डॉक्यूमेंटरी का निर्माण किया था. इसमें उनके कमरे की एक दीवार पर हॉलीवुड एक्टर स्कारलेट जॉन्सन की तस्वीर दिखाई देती है.
अपनी भावनाए जाहिर करते हुए ह्योमयुंग ने बताया कि उन्हें भी स्कारलेट की तरह एक खूबसूरत लड़की का अपने जीवन में आने का इन्तजार है, जिसके साथ वे अपनी पूरी ज़िंदगी जी सके. इस डॉक्युमेंट्री में ह्योमयुंग ने यह भी जानकारी दी कि उन्होंने अब तक 'प्यूबर्टी' (वह टाइम पीरियड, जब कोई टीनएज में कदम रखता है) भी नहीं प्राप्त की है. खुद की उम्र को ज्यादा दिखाने लिए ह्योमयुंग ने मेकअप को भी आजमा कर देखा लेकिन कोई फायदा दिखाई नहीं दिया.
दिखने में किसी 10 साल के बच्चे जैसा मासूम चेहरा, पर उम्र है 26 दिखने में किसी 10 साल के बच्चे जैसा मासूम चेहरा, पर उम्र है 26 Reviewed by Unknown on 7:11 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.