पहले ब्लैकमेल कर किया गैंगरेप, फिर धर्म परिवर्तन करा किया निकाह

राकेश पांडेय
वाराणसी। जौनपुर शहर के एक अधिकारी युवती की अश्लील वीडियो बनाकर उसके साथ लखनऊ, इलाहाबाद, जौनपुर में गैंगरेप किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।
बैंक अफसर युवती की तहरीर पर लाइन बाजार पुलिस केस दर्ज कर बयान की वीडियोग्राफी कराने के बाद मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया। पुलिस एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उधर हिंदू संगठनों ने इस मामले में आक्रोश जताया है। बरेली जिले के कस्बे की निवासी युवती वर्ष 2016 में जौनपुर के एक बैंक में बतौर अफसर तैनात हुई। आने जाने के दौरान उसकी मुलाकात बरेली के ही एक युवक बब्बू खां से हुई। उसने धोखे से नग्न अवस्था में फोटो ले लिया और दिखाकर बैंक अफसर युवती को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।
बहाने से वह लखनऊ ले गया। जहां उसने कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया और उसके साथ दुष्कर्म कर वीडियो बना लिया। घटना से आहत युवती ने शिकायत की बात कही तो उसने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी और इसका फायदा उठाकर दुष्कर्म करने लगा। एक साल पहले बैंक अफसर युवती ने बात करने से मना कर दिया तो उसने पूरे परिवार की हत्या करने की धमकी दी और वीडियो दिखाकर बैंक में बदनाम करने के लिए धमकाने लगा।
धोखे से उसने धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कर लिया और इलाहाबाद घुमाने के बहाने ले जाकर एक कमरे में बंदकर धमकी दी और सादे स्टैंप और सादे कागजों पर एक अधिवक्ता को बुलाकर हस्ताक्षर करा लिया। उसने इलाहाबाद में अपने दोस्तों के सा‌थ शारीरिक संबंध जबरन बनाया और हत्या करने की धमकी दी। कहा कि जैसा वकील साहब कह रहे हैं वैसा ही तुम्हे करना है। बार-बार शोषण से परेशान युवती ने अपने परिवार वालों को घटना की जानकारी दी।
परिवार वाले उसे बरेली बुला लिए। इधर जौनपुर आवास पर युवती के घरेलू सामानों कुलर, फ्रीज आदि को आरोपी बब्बू खां ने बेच दिया। जिसकी चोरी की प्राथमिकी युवती ने लाइन बाजार थाने में दर्ज कराई। केस दर्ज होने के बाद बब्बू खां युवकी के साथ उसके परिवार वालों को धमकाने लगा और सुलह समझौता का दबाव बनाने लगा। उसके धमकी, शोषण और दोस्तों के साथ शारीरिक संबंध बनाने के दबाव की वजह से युवती ने लाइन बाजार थाने में अप्राकृतिक तरीके से शारीरिक संबंध बनाने, धर्म परिवर्तन कराने, मारपीट और ब्लैकमेल करने का केस दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी बब्बू को हिरासत में ले लिया है। हिंदू संगठनों को इसकी भनक मिल गई है। जिसके बाद विरोध शुरू हो गया है।
खुफिया एजेंसियां भी इस मामले में सक्रिय हो गई है। एसपी सिटी डा. अनिल पांडेय का कहना है कि बैंक अफसर युवती की तहरीर पर केस दर्ज कर उसका मेडिकल कराया जा रहा है। आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।
-सांकेतिक तस्वीर
पहले ब्लैकमेल कर किया गैंगरेप, फिर धर्म परिवर्तन करा किया निकाह पहले ब्लैकमेल कर किया गैंगरेप, फिर धर्म परिवर्तन करा किया निकाह Reviewed by Unknown on 5:25 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.