धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, फहराया तिरंगा

मुरादाबाद। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सरकारी व गैर-सरकारी दफ्तरों, स्कूलों के साथ मदरसों में भी राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया।  रामपुर में डायमंड पब्लिक स्कूल और मदरसा इस्लामिया में फैसल लाला ने किया ध्वजारोहण।
इस मौके पर फैसल लाला ने कहा कि डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम साहब ने मदरसे से तालीम ली जिन्होंने न सिर्फ साइंटिस्ट बनकर देश का नाम रोशन किया बल्कि इस देश के राष्ट्रपति के रूप में भी देश का मान बढ़ाया, कहा मैं आपको कहना चाहता हूँ कि दीन के साथ साथ दुनियावी तालीम बेहद ज़रूरी है।
फैसल लाला ने यह भी कहा कि जहाँ गांधी जी, शहीद भगत सिंह को देश की आज़ादी के लिए याद किया जाता है तो वीर अब्दुल हमीद, खान अब्दुल गफ़्फ़ार खान की कुर्बानी को भी नज़र अंदाज़ नही किया जा सकता।


अभी भृष्टाचार, जातिवाद और पूंजी वाद से आज़ादी मिलना बाकी है, आज़ादी का जश्न ऐसे मानाऐ जैसे आप अपने त्यौहारों को मानाते है।
ठाकुरद्वारा में मदरसा जिया उल उलूम व जिया पब्लिक स्कूल में मस्जिद छीपियान के इमाम मौलाना अब्दुल खालिक ने ध्वजारोहण किया। कई मदरसों ने शहर में रैली भी निकाली। उर्दू प्रेस क्लब इंटरनेशनल के दफ्तर पर मंडलाध्यक्ष मुहम्मद फैज़ान ने ध्वजारोहण किया।
धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, फहराया तिरंगा धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, फहराया तिरंगा Reviewed by Unknown on 9:41 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.