आस्ट्रेलियाई सीनेटर ने मुस्लिम की तुलना जहरीले जेली बीन से की

आस्ट्रेलियाई सीनेटर फ्रेजर एन्निंग ने बुधवार को मुस्लिम की तुलना 'मीठी चटनी में पड़े जहरीले बीज' से की। इससे पहले उन्होंने सीनेट में अपने पहले नस्लवादी भाषण में नस्ल या जाति के अधार पर आव्रजन पर रोक लगाने की मांग की।

कंजरवेटिव कैटर्स आस्ट्रेलियन पार्टी के सांसद एन्निंग ने संसद में अपने भाषण के दौरान मंगलवार को व्हाइट आस्ट्रेलिया पॉलिसी की वापसी की वकालत करते हुए मुस्लिम के आव्रजन पर रोक लगाने की मांग की।

प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने समुदाय के नेताओं का साथ देते हुए क्वींसलैंड के सीनेटर के फाइनल सॉल्यूशन के सुझाव की निंदा की।

यहां फाइनल सॉल्यूशन से तात्पर्य उस योजना से है जिसमें नाजियों ने यहूदियों का अस्तित्व मिटाने अर्थात सर्वनाश करने का उपाय किया था।

टर्नबुल ने कहा कि एन्निंग ने यहूदियों के सर्वनाश में मारे गए लोगों की याद को अपमानित करने का दुखद कार्य किया है।

अपने विवादित बयान के बाद एन्निंग ने एक बार फिर सिडनी टॉकबैक रेडियो को दिए एक साक्षात्कार में मुस्लिम को निशाना बनाया।

उन्होंने मुस्लिम के संदर्भ में रेडियो टूजीबी के एलन जोंस से कहा, "देखिए, अगर आप यह कह सकते हैं कि कौन हमें नुकसान नहीं पहुंचाने जा रहा है तो वह अच्छा होगा। लेकिन दुर्भाग्य से अगर आपके पास जेली बिन का एक बर्तन है उनमें से तीन या चार जहरीले हैं तो आप उसमें से किसी को खाने की कोशिश नहीं करते हैं।"

एन्निंग ने जोर देकर कहा कि मुस्लिम को आस्ट्रेलिया में आने से रोक देना चाहिए।

आस्ट्रेलियाई सीनेटर ने मुस्लिम की तुलना जहरीले जेली बीन से की आस्ट्रेलियाई सीनेटर ने मुस्लिम की तुलना जहरीले जेली बीन से की Reviewed by Unknown on 9:38 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.